अनुराग कश्यप पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप #metoo

अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप पर लगे यौन उत्पीड़न का सच

नई दिल्ली: हाल ही में अनुराग कश्यप कंगना रनौत के साथ हुई ट्वीट की वजह से सुर्ख़ियों में आये थे। वह मामला अभी थमा भी नहीं था की उन पर ट्वीट कर एक महिला कलाकार ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगा दिया। बीती रात तेलगु फिल्मों में काम कर चुकी पायल घोष ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर अनुराग कश्यप पर #metoo के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है।

पायल ने लिखा है, ”@anuragkashyap72 ने मरे साथ बहुत गन्दी तरह से ज़बरदस्ती की @PMOIndia @narendramodi जी ऐसे आदमी के ऊपर कार्रवाई कीजिए ताकि देश को पता चले कि ऐसे क्रिएटिव आदमी के पीछे छुपे राक्षस के बारे में। मुझे पता है कि यह मुझे नुक्सान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा ख़तरे में है. कृपया मदद कीजिए.”

पायल घोष के इस ट्वीट को कंगना रनौत ने रीट्वीट किया और लिखा, ‘हर आवाज़ मायने रखती है #MeToo #ArrestAnuragKashyap’

 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ”इस मामले की विस्तृत जानकारी [email protected] और @NCWIndia पर दें, देखते हैं इस मामले को”

आइये आपको बताते हैं कि कौन है यह पायल घोष?

पायल घोष का फ़िल्मी सफर शुरू हुआ 2017 में आई फ़िल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ जिसमें उनके साथ अभिनेता परेश रावल ने उनके पिता का रोल अदा किया था। इसके अलावा पायल ने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है। पायल ने लोकप्रिय हिंदी धारावाहिक ‘साथ निभाना साथिया 2 में भी काम किया था’

जाने अनुराग कश्यप ने इस आरोप पर क्या कहा?

अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप ने इस पर रात 12.38 पर एक के बाद एक 4 हिंदी में ट्वीट किये। अनुराग ने लिखा, ”क्या बात है , इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में । चलो कोई नहीं ।मुझे चुप कराते कराते इतना झूठ बोल गए की औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूँगा की जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं 1/4”

 

अनुराग ने अपने दुसरे ट्वीट में लिखा, ”बाक़ी मुझपे आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए. मैडम दो शादियाँ की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है, वो भी क़बूलता हूँ.”

 

अनुराग कश्यप ने पायल के आरोप के जवाब में कहा, ”चाहे मेरी पहली पत्नी हों, या दूसरी पत्नी हों या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियाँ जिनके साथ मैंने काम किया है, या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आई हैं, या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच, मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूँ ना तो कभी किसी क़ीमत पे बर्दाश्त करता हूँ.”

”बाक़ी जो भी होता है देखते हैं. आपके वीडियो में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं, बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार. आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी.”

यह पहला मामला नहीं जब किसी फ़िल्मी हस्ती पर #metoo का आरोप लगा हो इससे पहले इंडस्ट्री में काम करने वाले कई बड़े कलाकारों, डायरेक्टर्स, प्रोड्यूसर्स पर यह आरोप लग चुके हैं।

 

ताज़ातरीन ख़बरों के लिए क्लिक करें Watchheadline पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here