NTA ने JEE और NEET की परीक्षाओं से संशय हटाया

JEE NEET

नई दिल्ली: मंगलवार को एक प्रेस रिलीज़ जारी कर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने JEE और NEET की होने वाली परीक्षाओं को लेकर चल रहे संशय से पर्दा हटा दिया। NTA दवारा जारी प्रेस रिलीज़ कहा गया है कि परीक्षाएं अपने तय समय पर ही होंगी।

JEE और NEET की परीक्षाओं को लेकर स्थगित करने की मांग

अब यह साफ़ हो चूका है की इंजीनियरिंग और मेडिकल के लिए होने वाली JEE और NEET की परीक्षाएं अपने तय समय पर ही होने जा रही है। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बच्चों के अभिभावकों दवारा इसको लगातार स्थागित करने की मांग कर रहे थे। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर कई बार ट्रेंड किया गया। लेकिन जब से एजेंसी से एग्ज़ाम की तारीख़ की जानकारी अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर डाली तब से अभिभावक अपने बच्चों की स्वास्थय की गारंटी की मांग कर रहे हैं। जिसको लेकर ट्विटर पर ‘हेट मोदी’ ट्रेंड करने लगा है।

इस ख़बर को भी पढ़ें: AIIMS करवाने जा रहा है पेरामेडिकल की परीक्षाएं

NTA की आधिकारिक सूचना के मुताबिक NEET की परीक्षा 12 सितंबर और JEE की परीक्षा 1 से 6 सितंबर तक होगी।

17 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने NTA को फटकार लगते हुए कहा था कि, ‘छात्रों का क़ीमती साल बर्बाद नहीं किया जा सकता और ज़िंदगी चलते रहने का नाम है’ जिसके बाद NTA ने अपनी वेबसाइट पर NEET और JEE कि परीक्षाओं को लेकर आधिकारिक सूचना जारी कर दी। इस पर ज़्यादा जानकारी के लिए पर NTA की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.nta.ac.in/ पर देखें|

 

ताज़ा तरीन ख़बरों के लिए क्लिक करें WATCHHEADLINE पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here