Professor K G Suresh बने माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एंव संचार विश्वविधालय के नए कुलपति

professor K G Suresh

Professor K G Suresh के जीवन से कैसे प्रेरणा लेते हैं युवा पत्रकार

नई दिल्ली: Professor K G Suresh को माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एंव संचार विश्वविधालय (भोपाल) के नए कुलपति के पद लिए चुन लिया गया है। गौरतलब है कि जल्द नए कुलपति पद का कार्यभार संभालेंगे। इससे पहले Professor K G Suresh डीन, स्कूल ऑफ़ मास मीडिया, यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज़ (UPES), देहरादून के पद पर कार्यरत हैं।

KG suresh

 

इस खबर को भी पढ़ें: Corona महामारी के दौर में दिव्यांग हुए उपेक्षित – प्रो. के. जी. सुरेश

नई शिक्षा नीति को भी जाने

Professor K G Suresh के जीवन पर एक नज़र

के जी सुरेश वरिष्ठ पत्रकार और संचार विशेषज्ञ रूप में भी जाने जाते हैं। वर्तमान में Professor K G Suresh स्कूल ऑफ़ मास मीडिया, यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज़ (UPES) देहरादून के पद पर सेवारत हैं।

इससे पहले वे भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक, डीडी न्यूज के साथ वरिष्ठ परामर्श संपादक, एशियानेट न्यूज़ नेटवर्क के साथ संपादकीय सलाहकार, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया और डालमिया भारत एंटरप्राइजेज के ग्रुप मीडिया सलाहकार के साथ-साथ मुख्य राजनीतिक संवाददाता भी रहें।

प्रोफेसर सुरेश ने विभिन्न प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों, समितियों, संस्थानों, कंपनियों आदि के पदों को सुशोभित किया है। प्रोफेसर के जी सुरेश जल्द ही माखन लाल विश्वविद्यालय का कार्यभार सभालेंगे। उल्लेखनीय है राज्य सकरकर के आदेश के अनुसार प्रोफेसर सुरेश को मधय प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 4 वर्ष कि अवधि के लिए नियुक्त किया है।

 

ताज़ातरीन ख़बरों के लिए क्लिक करें Watchheadline पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here