भारतीय शार्ट फिल्म ‘Rape me’ ने अंतर्राष्ट्रीय पर मचाई धूम, मिले कई अवार्ड्स

rape me

‘Rape me’ को मिले अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई अवार्ड्स

 

 

नई दिल्ली: भारतीय शार्ट फिल्म ‘Rape me’ इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। ‘रोलिंग कैमरा फिल्म्स’ (Rolling Camera Films) के बैनर तले बनी यह शार्ट फिल्म अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खूब वाह वाही बटोर रही है। 6 सितम्बर को ‘Rape me’ की स्क्रींनिंग ‘एशियन इंटरनेशनल फिल्म्स फेस्टिवल’ (Asian International Films Festival) ने ‘बर्लिन’ (Barlin) में रखी थी। जहां जूरी ने इसे काफी सराहा और फिल्म का सिलेक्शन फाइनल राउंड के लिए हो गया।

बीती रात ‘बर्लिन’ (Berlin) में हुए फाइनल राउंड में इस भारतीय शार्ट फिल्म ‘Rape me’ को दो केटेगरी में अवार्ड मिल गया। ‘Rape me’ को एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 की ‘बेस्ट जूरी अवार्ड’ और फिल्म के एक्टर ‘शील कालिया’ को ‘बेस्ट नेगेटिव रोल’ के लिए चुना गया।

vikramWatchheadline के संवादाता विनोद शर्मा ने इस मौके पर ‘Rape me’ के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से कुछ ख़ास बातचीत की। ‘Rape me’ के टाइटल और कहानी को लेकर पूछे गए सवाल पर डायरेक्टर विक्रम विवेक ने बताया कि, ‘उन्होंने इस शॉर्ट फिल्म को बलात्कार जैसे अपराध को खत्म करने की कोशिश में पहला कदम कहा जा सकता है। यही कारण है कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी इस शॉर्ट फिल्म स्क्रींनिंग का मौका मिला। आज मैं बहुत खुश हूँ कि मेरी इस फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहा गया इसके लिए मई फिल्म के प्रोड्यूसर गीतांजलि विवेक, सहायक प्रोड्यूसर विकास गौड़ और मुकेश ढंडवाल जी धन्यवाद करता हूँ कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे मौका दिया अपनी बात को फिल्म के माध्यम से कहने का’

सुशांत सिंह राजपूत

कंगना रनौत

gitanjali

इस फिल्म को लेकर प्रोड्यूसर गीतांजलि विवेक का मानना है कि इस फिल्म में अपराधियों को नहीं बल्कि उनकी समाज विरोधी सोच को निशाना बनाया गया है। एक महिला होने के नाते मेरा ऐसा मानना है कि बलात्कार की घटनाएं समाज की सबसे बड़ी विडंबना है और महिलाएं ऐसे घटनाओं से असुरक्षित हैं। गीतांजलि IT के क्षेत्र मे कार्यरत हैं किन्तु लेखन एवं फ़िल्म प्रोडक्शन मे दिलचस्पी होने के कारण कई शार्ट फिल्म्स, फीचर् फिल्म्स एवं वेबसाइट कंटेंट लेखन में भी दिलचस्पी रखती हैं। 2018 नवंबर मे विक्रम विवेक से जुड़ने के बाद वो पूरी तरह लेहन एवं प्रोडक्शन मे खुद को एस्टब्लिश कर लिया।

Vikasजाने माने निर्माता विकास गौड़ से जो इस फिल्म के सहायक निर्माता भी हैं उन्होंने इस फिल्म के बारे में कई दिलचस्प बातें शेयर की उन्होंने बताया की वह विक्रम को काफी समय से जानते हैं और कई बड़ी फिल्मों में विक्रम ने उनके साथ काम भी किया है लेकिन इस फिल्म की कहानी जब विक्रम ने सुनाई तो उन्होंने कहा की यह फिल्म वे जरूर बनाएंगे कियोंकि यह फिल्म समाज में Rape जैसे क्रूर और जघन्न अपराध वाले व्यक्तियों की मानसिकता सीधा असर डालती है। उन्होंने बताया की ‘Rape me’ को बेस्ट एक्टर् इन नेगेटिव रोल और स्पेशल जूरी अवार्ड फॉर बेस्ट फ़िल्म विद सोशल मैसेज के अवार्ड से नवाज़ा गया है। लगभग १३ मिनट की यह शार्ट फिल्म बनाने के पीछे एक वजह इसके वो मैसेज है जो यह फिल्म समाज को देती है। विकास गौड़ ने अपने आने वाले प्रोजेक्ट बारे बताते हुए कहा की वे एक और फिल्म शुरू करने वाले हैं जिसकी शूटिंग जल्द ही शुरू करने वाले हैं। इस फिल्म में कई जाने माने कलाकार रहेंगे और यह फिल्म उत्तर प्रदेश की पृष्ठ भूमि पर आधारित है। फिल्म के बारे में ज़्यादा कुछ न बताते हुए उन्होंने यही कहा की यह हास्य पर्द फिल्म है जो हँसते हुए समाज को एक बहुत ही गंभीर और सोचने पर मजबूर कर देने वाला मैसेज देगी।

 

More shooting pics:

https://photos.google.com/share/AF1QipNlt-aCjeZG7s1w06SgJyPYcXoNYaejkfXc6rciESn-pkw2NKX-klSwKWfBaWjqXg?key=aURMallTRWJHVkVoOVNHMTZRZmhCelFwSDRRd0J3

 

 

ताज़ातरीन खबरों के लिए क्लिक करें Watchheadline पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here