दिल्ली दंगे में JNU के पूर्व छात्र उमर ख़ालिद की गिरफ्तारी, ट्रेंड कर रहा है #standWithUmarKhalid

उमर ख़ालिद

उमर ख़ालिद की गिरफ्तारी का विरोध JNU से ट्विटर तक

नई दिल्ली: दिल्ली दंगे मामले में उमर ख़ालिद को गिरफ्तार कर लिया गया। यूनाइटेड अगेंस्ट हेट के बयान के अनुसार, खालिद से 11 घंटे तक पूछताछ चली उसके बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले में बतौर साज़िशकर्ता के नाम उमर ख़ालिद पर गिरफ्तार किया है। आपको बता दें उमर ख़ालिद JNU के पूर्व छात्र नेता व ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ के सह-संस्थापक हैं।

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट की वकील तमन्ना पंकज ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में ख़ालिद की गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि की है। उमर ख़ालिद पर मूल रूप से ग़ैर-क़ानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। उमर ख़ालिद के पिता सैयद कासिम रसूल इलियास ने भी एक ट्वीट कर गिरफ्तारी का विरोध करते हुए लिखा है कि, “दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने मेरे बेटे उमर ख़ालिद ग़लत तरीके से फंसाया है। उसे लम्बी पूछताछ के बाद लगभग रात 11 बजे गिरफ्तार कर लिया”

 

उमर ख़ालिद के समर्थन में ट्रेंड हुआ #standWithUmarKhalid

उमर ख़ालिद की गिरफ्तारी के कुछ समय में ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा #standWithUmarKhalid सपोर्ट में हज़ारों ट्वीट्स होने लगे। उमर ख़ालिद कि गिरफ्तारी के विरोध में कई बड़ी हस्तियों ने भी ट्वीट किया और गिरफ्तारी की निंदा की। फरवरी में हुए दिल्ली दंगे मामले में अब तक 20 लोगों कि गिरफ्तारी हो चुकी है जिसमें 5 महिलाएं और 15 पुरुष हैं।

 

ताज़ातरीन ख़बरों के लिए क्लिक करें Watchheadline पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here