WHO ने जारी किये बच्चों के मास्क को लेकर नए नियम

who

WHO मास्क को लेकर नए नियम

नई दिल्ली: WHO समय समय पर स्वास्थय को लेकर चेतावनी देता रहता है। कोरोना काल में भी WHO ने महामारी को देखते हुए समय समय पर मास्क, सोशल डिस्टन्सिंग जैसे नियमों में फेर बदल करता रहा है। शनिवार को जारी अधिसूचना में बच्चों के मास्क पहनने को लेकर नियमों में बदलाव किये हैं।

WHO का कहना है कि कोरोना वायरस का प्रारूप हर देश में अलग अलग है क्योंकि हर व्यक्ति का इम्युनि सिस्टम उसके देश कि जलवायु और खान पान के हिसाब से है इसलिए इसका प्रभाव भी अलग अलग देखने को मिल रहा है। WHO दुवारा जारी अधिसूचना में कहा गया है मास्क पहनने को लेकर अभी तक जो नियम लागु किये गए हैं वही नियम 12 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों पर भी लागू किए जाएं। WHO ने 60 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए सलाह दी है कि उन्हें कपड़े का मास्क पहनना चाहिए जबकि इससे अधिक आयु के लोगों मेडिकल मास्क (ओने टाइम उसे ) पहनना चाहिए।

इस खबर को भी पढ़ें: चीन की शी झेंगली ने कहा कोरोना तो मामूली वायरस है अभी बाकी है बहुत कुछ

WHO ने माना की बच्चे के दुवारा भी वायरस का फैलाव हो रहा है लेकिन इसके आंकड़ें अभी सामने नहीं आये हैं। लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि 12 से 18 वर्ष की आयु के बच्चे भी नियमों का उल्लंघन कर व्यस्कों की तरह वायरस फैला रहे हैं। WHO ने 6 से 11 वर्ष के बच्चों के लिए सलाह दी है कि परिजन उनको मास्क पहनने को लेकर सजग करें और उन्हें पहनने और उतारने में सहयोग करें।

 

ताज़ातरीन ख़बरों के लिए क्लिक करें WATCHHEADLINE पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here